RPF New Vacancy 2024 : 20000 Constable Form Start आरपीएफ नई भर्ती 2024

RPF New Vacancy 2024 : RPF कांस्टेबल नई भर्ती का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए बहुत बड़ी खबर निकल कर आ रही है RPF कांस्टेबल के 20हजार पदों पर बड़ी भर्ती के लिए फॉर्म शुरू हो रहे हैं

RPF Constable New Vacancy 2024 new gif Image

Name of post:

RPF New Vacancy 2024

Qualification:

10वी  पास

Total Post:

20000

Job Location:

All India

 

 Note :- RPF कांस्टेबल नई भर्ती 2024 का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बहुत बड़ी खबर आज आपका इंतजार ख़त्म हुआ

RPF New Vacancy 2024

RPF Constable New Vacancy का इंताजर देश के लाखो युवा कर रहे थे आज उन सभी के लिए बहुत बड़ी खबर निकल कर आई है आरपीएफ न्यू वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन कब जारी होगा आज इससे जुडी बहुत अच्छी खबर निकल कर आई है। RPF कांस्टेबल नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन बहुत जल्द जारी हो जाएगा। और RPF कांस्टेबल की 20000 से भी अधिक पदों की नई भर्ती की ऑनलाइन फॉर्म भी दिसंबर 2023 में शुरू हो सकते हैं। रेलवे ने एक कमेटी का निर्माण किया है यह तय करने के लिए की RPF की नई भर्ती आरपीएफ खुद करवा या फिर रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड। तो अब जैसे ही यह कमेटी अपनी रिपोर्ट देगी तुरंत आरपीएफ की New Vacancy के फॉर्म शुरू हो जाएंगे।

बहुत जल्द नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा और इसके साथ ही आरपीएफ कांस्टेबल नई भर्ती 2024 के ऑनलाइन फॉर्म 1 जनवरी 2024 में शुरू हो जाएंगे। जैसे ही ऑनलाइन फोरम शुरू होते हैं आपको सबसे पहले यहां पर न्यूज़ उपलब्ध करवा दी जाएगी। इसलिए आप यहां समय-समय पर विजिट करते रहें। RPF कांस्टेबल न्यू वैकेंसी भर्ती की पूरी जानकारी देखने के लिए आप यहां क्लिक करके सब कुछ पढ़ सकते हैं।

rpf constable new vacancy 2023 new recruitment

RPF Constable New Vacancy 2024 – Full Details 

भारतीय रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने 2024 में कांस्टेबल पदों के लिए नए पदों की घोषणा की है. RPF चाहता है कि रेलवे सेवा में अपने योगदान से देश को सुरक्षित रखें। यदि उम्मीदवारों को एक सम्मानित और समर्पित करियर की तलाश है, तो यह एक अच्छा अवसर है। हम इस लेख में आपको RPF कांस्टेबल के नवीनतम पदों के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी देंगे और भर्ती से संबंधित सभी प्रश्नों पर चर्चा करेंगे।

RPF New Vacancy 2024 Age Limit or Education :

Age Limit : उम्मीदवार 18 से 27 वर्ष के होने चाहिए। (इस बार अधिकतम आयु सीमा में स्पेशल छूट दी जाएगी) आयु में आरक्षित श्रेणियों को अलग से छूट दी जाएगी।

योग्यता : उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की परीक्षा पास करनी चाहिए।

rpf new vacancy 2023 age limit

RPF Constable Syllabus in Hindi :-

उसमें क्या पूछा जाएगा क्या कितने प्रश्न आएंगे कितने नंबर का एग्जाम होगा नेगेटिव मार्किंग होगी कि नहीं। तो आपको बतादे की इसमें:-
  • 120 प्रश्न आएंगे
  • 90 मिनट का समय होगा और
  • 1/3 नेगेटिव मार्किंग होगी 

RPF Constable New Vacancy 2024 Selection Process :

RPF Constable New Vacancy 2024 को नियुक्त करने के लिए कई चरण होते हैं, जैसे कि:

  • Computer-based Test, या CBT: योग्य उम्मीदवारों को एक सीबीटी में भाग लेना चाहिए, जिसमें उनके तर्क, ज्ञान और क्षमता का मूल्यांकन किया जाएगा।
  • शारीरिक मापन परीक्षणों (PMT) और शारीरिक क्षमता परीक्षणों (PET) में शामिल हैं: CBCT में चयनित उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षण और क्षमता की जांच दी जाती है।
  • दस्तावेज़ों का सत्यापन: PEMT और PET उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों के दस्तावेजों को सत्यापित किया जाएगा।
  • स्वास्थ्य परीक्षण: उम्मीदवारों का चिकित्सा परीक्षण होगा ताकि चिकित्सा मानकों को पूरा किया जा सके।

आरपीएफ न्यू वैकेंसी 2024 Form kaise apply karen :

  • www.rpfonlinereg.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • आवश्यक जानकारी देकर पंजीकृत करें।
  • ऑनलाइन आवेदन पत्र में सही जानकारी भरें।
  • आपके हस्ताक्षर और फोटोग्राफ की स्कैन की गई कॉपी अपलोड करें।
  • यदि लागू होता है, आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • भविष्य के उद्देश्यों के लिए आवेदन पत्र जमा करें और प्रिंटआउट लें।

RPF Constable Recruitment 2024

RPF New Vacancy 2024 का नोटिफिकेशन बहुत जल्द जारी कर दिया जायेगा। तो जो भी छात्र इस Bharti का इंतजार कर रहे है उनके लिए बड़ी खुशखबरी है। RPF ने 2024 में कांस्टेबल पदों के लिए नए पदों की घोषणा की है जो रेलवे सुरक्षा बल में करियर बनाना चाहते हैं। यह एक अद्भुत मौका है जो सभी युवा चाहते हैं कि वे अपनी सेवा भावना को विशिष्ट तरीके से व्यक्त करें। रेलवे सुरक्षा बल ( RPF ) में करियर बनाना चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए RPF Constable New Vacancy 2024 है।

यदि आप योग्यता मानदंडों को पूरा करते हैं और सेवा और सुरक्षा में समर्पित हैं, तो इस अवसर को आवश्यकता से अधिक नहीं छोड़ें। RPF के साथ एक महत्वपूर्ण करियर की यात्रा पर निकलें और चयन प्रक्रिया की सावधानीपूर्वक तैयारी करें। आधिकारिक वेबसाइट पर आगामी अपडेट्स और घोषणाओं के लिए बने रहें।

Important Links :-

Online FormComming Soon
Official NotificationComming Soon
Official Websitehttps://rpf.indianrailways.gov.in/RPF/

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *